Exclusive: प्रियंका की यात्रा पर बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया- गंगा किसी की बपौती नहीं

लोकसभा चुनाव 2019 का ऐलान होते ही कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा पूरी तरह से सियासी समर में कूद गई हैं. इसी क्रम में वे गंगा यात्रा कर रही हैं. उनकी यात्रा पर पूरे देश के राजनेताओं के बयान सामने आ रहे हैं.

कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी उनकी यात्रा पर बयान दिया है. न्यूज18 से खास बातचीत में सिंधिया ने कहा है कि अगर कोई व्यक्ति जनता के क़रीब पहुंचने के लिए कोई भी माध्यम चुनना चाहता है तो इसमें किसी को क्या ऐतराज़ है. क्या गंगा किसी एक राजनैतिक दल की बपौती है. गंगा भारत माता की हैं, भारत की जनता की हैं. भारत के सवा सौ करोड़ लोगों की हैं. कोई एक धर्म संप्रदाय और जाति की नहीं है.

यह पूछे जाने पर कि क्या यूपी में कांग्रेस की नैया गंगा पार कराएगी, इस पर सिंधिया कहते हैं कि कांग्रेस जनता की लड़ाई लड़ती है. किसानों की लड़ाई, ग़रीबों की लड़ाई, बेरोज़गारों की लड़ाईं लड़ती है. बीजेपी की तरह जुमलों की आदत नहीं है

प्रियंका गांधी के बयान चौकीदार तो अमीर लोग रखते है, इस पर सिंधिया ने कहा कि प्रियंका जी ने बिल्कुल सही कहा है. मैं तो ये जोडूंगा कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे. हर बीजेपी भाजपा नेता चौकीदार बना है लेकिन ये तो वही हालत है कि अभी गुजरात में एक बीजेपी नेता के यहां डकैती हो गई तो वहां प्रमुख आरोपी उसका चौकीदार ही है

यूपी में कनफ्यूजन और बीएसपी के बयान पर सिंधिया ने कहा कि यूपी में अगर एसपी-बीएसपी कह रहे हैं कि वो अकेले बीजेपी को हरा सकते हैं तो इसमें क्या दिक्कत है. आपको क्या कठिनाई है खुजली हमको नहीं आपको हो रही है. हमने बार-बार कहा है कि हमने रास्ते अलग-अलग चुने है मगर लक्ष्य एक ही है. वो है बीजेपी के हराना.

सिंधिया ने आगे कहा कि एसपी, बीएसपी और आरएलडी ने गठबन्धन किया है तो उन्होंने अपना फ़ैसला लिया है. जिसका हम सम्मान करते हैं. हम अपने गठबंधन के साथ लड़ रहे हैं. हम उसी लक्ष्य पर पहुंचना चाहते हैं जिस लक्ष्य पर एसपी, बीएसपी और आरएलडी साथ में मिलकर पहुंचना चाहते हैं.

एसपी बीएसपी के लिए सात सीटें देने की बात पर सिंधिया ने कहा कि मुश्किल है कि एक और एक हमेशा दो नहीं होता. कांग्रेस इस बार सभी लोगों का समावेश कर मैदान में उतरी है और यूपी में मज़बूती से कांग्रेस का परचम लहराएगा.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *